Tuesday, May 21, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » लाॅर्ड कृष्णा में बच्चों ने सजाए दीप एवं पूजा की थाली

लाॅर्ड कृष्णा में बच्चों ने सजाए दीप एवं पूजा की थाली

हाथरसः जन सामना ब्यूरो। लाॅर्ड कृष्णा पब्लिक स्कूल में प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में हाउस वाइज दीप, पूजा की थाली एवं कलश सजाओ प्रतियोगिता हुई। जिसमें चारों हाउस कृष्णा, केशव, गोविंद और माधव हाउस के बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।
प्रधानाचार्य अरुण शर्मा ने प्रतियोगिता के दौरान निरीक्षण किया और बच्चों को दिशा-निर्देश देने के साथ कार्य को निष्ठा से निष्पादित करने हेतु प्रेरित किया। सीनियर वर्ग के लिए कलश सजाओ प्रतियोगिता हुई जिसमें बच्चों ने आकर्षक ढंग से कलश सजाकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। कृष्णा हाउस की ऋतु कुमारी ने प्रथम, माधव हाउस की अंशिका रावत ने द्वितीय व कृष्णा हाउस की सलौनी चैधरी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
जूनियर वर्ग के बच्चों के लिए पूजा थाली सजाओ प्रतियोगिता हुई जिसमें बच्चों ने भारतीय संस्कृति को समादरित करते हुए पूजा की थाली सजाकर सभी का मन मोह लिया। जूनियर वर्ग में गोविंद हाउस के कृष्ण शर्मा ने प्रथम, माधव हाउस वंश वाष्र्णेय ने द्वितीय तथा केशव हाउस के यश कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सब-जूनियर वर्ग में क्लास वाइज दीप सजाओ प्रतियोगिता हुई, जिसमें बच्चों ने बेहतरीन तरीके से दीप सजाए। जिसमें कक्षा तृतीय की तान्या ने प्रथम, अनिरुद्ध सिंह ने द्वितीय तथा समृद्धि ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा द्वितीय से अंबर शर्मा ने प्रथम, धु्रव कुमार ने द्वितीय तथा शगुन पल्हावत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा प्रथम से शिव वाष्र्णेय ने प्रथम, धनंजय शर्मा ने द्वितीय तथा आर्यन लवानियाँ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के दौरान लवकेश सेठ, स्वांति वर्मा, अरविंद पाठक, अश्विनी भारद्वाज आदि उपस्थित थे।